Thursday, October 10, 2024

क्राइमराज्य

नोएडा शहर में देह व्यापार रैकेट का पर्दाफाश, युवतियों की करते थे आनलाइन बुकिंग; कालेज की लड़कियों को देते थे पैसे का प्रलोभन

Prostitution racket busted in Noida city

नोएडा। दिल्ली से सटे नोएडा शहर में देह व्यापार रैकेट का खुलासा करते हुए नोएडा पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ है कि आरोपित युवतियों की आनलाइन बुकिंग करते थे, इतना ही नहीं कालेज की लड़कियों को देह व्यापार के लिए मोटे पैसे का प्रलोभन देते थे।
एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट और सेक्टर-58 कोतवाली पुलिस ने सोमवार को आनलाइन बुकिंग के माध्यम से अनैतिक देह व्यापार करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए दो आरोपितों को बिशनपुरा के पास से दबोच लिया।
आरोपितों के कब्जे से घटना में प्रयोग होने वाली दो कार, दो मोबाइल और नौ हजार रुपये नकद बरामद हुए हैं। शातिरों की पहचान मुरादाबाद निवासी भुनेश कुमार और मुज्जफरनगर निवासी मोहम्मद रजाउल्ला के रूप में हुई है, दोनों वर्तमान में दिल्ली में रहकर गिरोह को संचालित कर रहे थे। मौके से दो युवतियां भी मिली हैं।
एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि शहर में कई ऐसे गिरोह हैं, जो आनलाइन बुकिंग कर देह व्यापार करते हैं। एएचटीयू और पुलिस की टीम ने फर्जी ग्राहक बन आरोपितों से संपर्क किया। दिए गए पते पर पहुंचते ही दोनों आरोपितों को दबोच लिया गया।
आरोपित गरीब युवतियों को कमाई का प्रलोभन देकर जाल में फंसाते थे। गिरोह में कई अन्य लोगों के शामिल होने की जानकारी मिली है। आरोपितों ने बताया कि गिरोह के सदस्य गूगल साइट और वाटट्सएप नंबर के माध्यम से लोगों से संपर्क करते थे और डील तय होने के बाद युवतियों को दिए गए पते पर भेजते थे।
दिए गए पते पर खुद छोड़ने आते थे आरोपित
पूछताछ में सामने आया है कि आरोपित युवतियों को ग्राहक द्वारा प्रदान किए पते पर खुद लेकर आते थे और आसपास ही मौजूद रहते थे। सौदा तय करने के लिए आरोपितों ने ग्राहकों का एक ग्रुप भी बना रखा था। कार के अलावा बाइक से भी युवतियों को पते पर भेजा जाता था। मौके पर मिली एक युवती बुलंदशहर और दूसरी गाजियाबाद की है। युवतियों ने बताया कि इस समय दोनों पति से अलग रह रही हैं।