Wednesday, October 9, 2024

राष्ट्रीय

आज से दो दिवसीय हिमाचल दौरे पर BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा, विधानसभा चुनाव की रणनीति पर करेंगे मंथन

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले आज राज्य के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा आगामी विधानसभा चुनाव के लिए राज्य इकाई के नेताओं के साथ रणनीति पर विचार-विमर्श करेंगे। बता दें कि हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में उनका ये दौरा काफी अहम माना जा रहा है।
हिमाचल के दौरे पर रहेंगे जेपी नड्डा
जानकारी के मुताबिक, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा पांवटा साहिब में जनसभा को संबोधित करेंगे। जेपी नड्डा ने खुद ट्वीट कर अपने दौरे की जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि आज से दो दिवसीय हिमाचल प्रवास पर हूं। हिमाचल का यह प्रवास मेरे लिए बहुत भावनात्मक है। इस दौरान मुझे नाहन जाने का अवसर मिलेगा, जहां मैंने युवाकाल में लम्बे समय तक संगठन का काम किया। हिमाचल विश्वविद्यालय के कार्यक्रम के दौरान पुराने साथियों से मिलने और उन क्षणों को जीने का अवसर मिलेगा।
कई कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत
बता दें कि जेपी नड्डा राज्य में आयोजित कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे। देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के साथ हिमाचल प्रदेश भी अपने गठन के 75 वर्ष मना रहा है। गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी के दो नेता हाल ही में भाजपा में शामिल हुए थे। सूत्रों के मुताबिक, पूर्व विधायकों समेत कई अन्य नेता ऐसे भी हैं जो भविष्य में बीजेपी में शामिल होना चाहते हैं।
सीएम जयराम ठाकुर ने किया जीत का दावा
इससे पहले बुधवार को हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नड्डा से कांग्रेस विधायक लखविंदर राणा और पवन काजल के साथ मुलाकात की थी। जिन्होंने हाल ही में नई दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय में भाजपा का दामन थामा था। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार को कहा था कि भाजपा पहाड़ी राज्य में फिर से सरकार बनाएगी, जहां इस वर्ष चुनाव होने हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में वैकल्पिक सरकारों का चलन बदलेगा।