क्राइमदुखद

नाबालिग लड़के के साथ दुष्कर्म के आरोप में मदरसे का शिक्षक गिरफ्तार, पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज

हैदराबाद। हैदराबाद में एक मदरसे के शिक्षक को नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। मामला हैदराबाद के संतोष नगर इलाके का है। आरोप है कि एक मदरसे के शिक्षक ने नाबालिग लड़के के साथ दुष्कर्म किया। जिसके बाद उसके परिवार ने शिक्षक के खिलाफ शिकायक दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा
पुलिस के अनुसार, 14 वर्षीय नाबालिग के साथ 21 वर्षीय शिक्षक ने अप्राकृतिक दुष्कर्म किया था। जिसके बाद शिक्षक पर मामला दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। एक उच्च अधिकारी ने कहा कि पीड़ित परिवार द्वारा शिकायत दर्ज किए जाने के बाद आरोपी शिक्षक के खिलाफ पॉक्सो की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है।
उत्तर प्रदेश सरकार ने भी लिया था बड़ा फैसला
इससे पहले, उत्तर प्रदेश सरकार ने 31 अगस्त को घोषणा की थी कि वह इन संस्थानों के किसी भी गैर-सरकारी संगठन के साथ छात्रों, शिक्षकों, पाठ्यक्रम और संबद्धता का पता लगाने के लिए गैर-मान्यता प्राप्त मदरसों का सर्वेक्षण करेगी। अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने कहा कि मदरसों में छात्रों को बुनियादी सुविधाओं की उपलब्धता के संबंध में राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग की आवश्यकता के अनुसार सर्वेक्षण किया जाएगा।