Wednesday, October 9, 2024

राशिफल

Aaj Ka Rashifal 14 October 2022: शुक्रवार के दिन इन 5 राशियों पर मां लक्ष्मी बरसाएंगी अपनी कृपा

 

HIGHLIGHTS

  • मेष राशि वालों का दिन खुशियों से भरा रहने वाला है।
  • कर्क राशि वालों का दिन फायदेमंद रहेगा।

Aaj Ka Rashifal 14 October 2022: आज कार्तिक कृष्ण पक्षकी पंचमी तिथि और शुक्रवार का दिन है। पंचमी तिथि आज का पूरा दिन पार कर के अगली भोर 4 बजकर 52 मिनट तक रहेगी। आज दोपहर 1 बजकर 58 मिनट तक व्यतिपात योग रहेगा। साथ ही आज रात 8 बजकर 47 मिनट तक रोहिणी नक्षत्र रहेगा।

मेष राशि

आज का दिन खुशियों से भरा रहने वाला है। इस राशि के जो लोग पयर्टन के क्षेत्र से जुड़े हैं उन्हें आज आर्थिक लाभ मिलेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत बना रहेगा। सही दिशा में मेहनत करेंगे जिससे ज्यादा काम निपटा लेंगे।  फल भी अच्छे मिलेंगे आज आपको सम्मानित किया जा सकता है। नौकरीपेशा वालों का आज आपका प्रमोशन हो सकता है। सामाजिक कार्यों के लिए पड़ोसी आपकी तारीफ कर सकते है। आपके मन में बिजनेस को लेकर नए- नए विचार आएंगे। मंदिर में नारियल चढ़ाएं, भगवान का आशीर्वाद मिलेगा।

लकी रंग- ब्लू

लकी नंबर- 6

वृष राशि 

इस राशि के व्यापारी वर्ग को आज अचानक धन लाभ हो सकता है। जिससे आर्थिक स्थिति में काफी सुधार आयेगा। अगर आप कोई नया वाहन खरीदने की सोच रहें है, तो राहुकाल देखकर ही खरीदें। घर में खुशियों का आगमन होगा। आपकी व्यावहारिक प्रवृति को देखकर लोग आपकी प्रशंसा करेंगे। संगीत क्षेत्र में रुझान वालों को आज फिल्म इंडस्ट्री से ऑफर आ सकता है। भाईयों के साथ विदेश जाने का प्लान बन सकता है। बड़ों के प्रति आपका व्यवहार अच्छा बना रहेगा। सूर्य को जल चढ़ाएं, आपकी यात्रा मंगलमय होगी।

लकी रंग- गुलाबी
लकी नंबर- 8

मिथुन राशि

आज किस्मत आपके साथ रहेगी। कारोबार में आ रही दिक्कतें आज समाप्त हो जाएगी। धनलाभ के नए रास्ते नजर आयेंगे। अगर आज घर में किसी पार्टी का आयोजन कर रहे हैं तो सभी को दावत दें। महफिल में आज किसी ऐसे व्यक्ति से आपकी मुलाकात होगी।  जो आपको बिजनेस में काफी फायदा कराएगा।  आज दूसरों से बात करते समय मीठी भाषा का प्रयोग करें, लोग आपसे काफी प्रभावित होंगे। जिससे आपका मन प्रसन्न हो जायेगा। पेट दर्द की समस्या से आज आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है। नींबू पानी पीने से आपको काफी राहत मिलेगी।

लकी रंग- ग्रे
लकी नंबर- 7

कर्क राशि 

आज का दिन फायदेमंद रहेगा। बिजनेस को लेकर आपको कोई अच्छी डील मिलेगी।  कॉलेज में दोस्तों के साथ हंसी-मजाक होगा। साथ ही बीच में किसी बात को लेकर मतभेद भी हो सकता है। इंजीनियरिंग करने वाले स्टूडेंट्स को आज किसी मल्टीनेशनल कंपनी से ईमेल आएगा। आप अपने करियर के लिए टेंशन में हो सकते है जिसके लिए आपको अपने सहयोगियों से सलाह लेना चाहिए। स्वास्थ्य़ पहले से बेहतर होगा। जरूरतमंद को भोजन  खिलाएं।

लकी रंग- ऑरेंज
लकी नंबर- 2

सिंह राशि 

आज आपका मन अध्यात्मक में अधिक लगा रहेगा। कोई व्यक्ति आपके करियर के लिए खास हो सकता है। इस राशि के विवाहित आज समारोह में जायेंगे। जहां किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होगी जिससे मिलकर मन प्रसन्न हो जायेगा, आप में प्रेरणा अधिक रहेगी। किसी नए व्यापार में माता-पिता की राय कारगर साबित होने वाली है। स्टूडेंट्स का पढ़ाई में मन लगेगा। हालात के उजले पहलू की ओर देखें और आप पाएंगे कि चीज़ें सुधर रही हैं। आपको कुछ अप्रत्याशित धन प्राप्त होने वाला है जिसका इंतजार आप लम्बे समय से कर रहे थे।  तुलसी के पौधे के आगे दीप जलाएं।

लकी रंग- पीला
लकी नंबर- 1

कन्या राशि 

आज का दिन अनुकूल रहेगा। आपकी क्रिएटीवीटी से लोग प्रभावित होंगे। आपका मान-सम्मान लोगों में पहले से ज्यादा बढ़ेगा।  जॉब में प्रमोशन के चांस बन रहे हैं। ऑफिस में आज सहकर्मियों के साथ अंडरस्टैंडिंग बढ़ेगी।  किसी बिजनेस डील के लिए बाहर जाना पड़ सकता है। धनलाभ के आसार बन रहे हैं।  विवाहितों के लिए आज का दिन खुशियों से भरा रहने वाला है। जीवनसाथी के साथ डिनर पर जा सकते हैं।  प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे लोगों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। गणेश भगवान को लड्डू चढ़ाने से सुखों की प्राप्ति होगी।

लकी रंग- ब्लू
लकी नंबर- 9

तुला राशि

आज के दिन सारी इच्छाओं की पूर्ति होगी। दूरस्थ शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों को आज कोई बड़ी सफलता मिलने के आसार नजर आ रहे हैं। किसी अपरिचित व्यक्ति से बिना वजह ना उलझें।  जहां तक हो सके विवादों से बच कर रहें। प्रियजनों के साथ किसी बात को लेकर मन मुटाव हो सकता है। सबको साथ लेकर चलने की कोशिश करें। किसी दोस्त के साथ पार्टी में भी जा सकते हो। मंदिर की साफ-सफाई करने से आपको सुकून मिलेगा।

लकी रंग- हरा
लकी नंबर- 4

वृश्चिक राशि 

आज का दिन बहुत अच्छा है। आप अपनी प्रतिभावों को सही ढ़ग से निखार पाएंगे।  राजनीति शास्त्र के विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छे परिणाम लेकर आने वाला रहेगा। आप बड़ी से बड़ी समस्या  का हल आसानी से निकाल लेंगे। बदलते मौसम के असर से आपको पेट से संबंधित कुछ दिक्कते हो सकती है। अपने स्वास्थ्य का सही ढ़ग से ध्यान रखें। किसी डाक्टर की सलाह से ही आगे बढ़े।  कोई सरकारी अधिकारी आपके जमीन से जुड़े मसलों को हल करने में आपकी मदद करेगा। कानूनी मसलों को हल करने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। पक्षियों को दाना डालने से लाभ होगा।

लकी रंग- पर्पल
लकी नंबर- 9

धनु राशि 

आज का दिन खुशियों भरा रहेगा। छोटे बच्चों को आज पिता से कोई गिफ्ट मिल सकता है। घरवालों के साथ कहीं घूमने भी जा सकते हैं।  बिजनेस में भी बढ़ोत्तरी के चांस हैं। परिवार के साथ बाहर घूमने का प्लान बन सकता है। शाम को दोस्तों के साथ पार्टी करने जा सकते हैं। आपके व्यापार में दो गुना वृद्दि हो सकती है। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। बच्चों के साथ आइसक्रीम खाने बाहर जा सकते हैं।  माता-पिता का आशीर्वाद लेकर घर से बाहर निकलें।

लकी रंग- लाल
लकी नंबर- 1

मकर राशि 

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। मनोरंजन में पैसे खर्च हो सकते हैं, इससे आपको आनन्द की प्राप्ति होगी। आपको कई दिनों से रुके हुए काम में सफलता मिल सकती है। ऑफिस में किसी काम को लेकर जल्दबाजी करने से आपको हानि हो सकती है, इसलिए धैर्य के साथ काम करें।  इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए भी आज का दिन अच्छा है, पढ़ाई में मन लगेगा।  गणेश जी को हरे रंग का कपड़ा चढ़ाने से तरक्की के नये रास्ते खुलेंगे।

लकी रंग- सिल्वर
लकी नंबर- 3

कुंभ राशि 

आज आपका दिन बढ़िया रहेगा। किसी शुभ समाचार के मिलने का योग नजर आ रहा है।  पारिवारिक रिश्तों के बीच सामंजस्य बनाने में आप सफल रहेंगे।  काम-धंधे में आज आपका मन लगेगा। अगर आज किसी जरूरी काम को पूरा करने की सोच रहे हैं तो वह आज समय से पहले पूरा कर लेंगे, लेकिन पहले से योजना बनाकर चलने की जरूरत है। किसी नया कोर्स ज्वाइन करने के लिए आज का दिन शुभ है। लवमेट के लिए आज रिश्तों में मिठास भरने का दिन है। साथी को चॉकलेट गिफ्ट करने से उन्हें खुशी मिलेगी। स्वास्थ्य आज पहले से ज्यादा फिट रहेगा। गायत्री मंत्र का जाप करें।

लकी रंग- गुलाबी
लकी नंबर- 3

मीन राशि

आज का दिन बेहतरीन रहेगा। किसी नई जमीन से संबंधित कोई लेन-देन करने जा रहे हैं तो पहले उसकी अच्छे से जांच-पड़ताल जरूर कर लें। किसी भी अनजान व्यक्ति से बात करते समय सही भाषा का प्रयोग करें। इस राशि के विवाहितों के लिए आज का दिन अच्छा है। जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर डिनर पर जा सकते हैं। दोनों के बीच में सामंजस्य बना रहेगा। नियमित योग करने से आज आपका स्वास्थ्य फिट रहेगा।  विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा । घर में फूल का पौधा लगाएं।

लकी रंग- हरा
लकी नंबर- 6