राज्यवायरल न्यूज़

सीएम धामी पर्यटन विकास के लिए प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रहे हैं l

Pb

पहले दिन सीआरपीएफ बैंड, आईटीबीपी बैंड की धुन और पद्मश्री डॉ. माधुरी बड़थवाल के मांगल गीत की प्रस्तुति हुई

मसूरी में विंटर लाइन कार्निवाल का आगाज आज सोमवार को हो गया है। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कार्निवाल का विधिवत शुभारंभ किया। इससे पहले सांस्कृतिक झांकी निकाली गई। वहीं, सीआरपीएफ बैंड, आईटीबीपी बैंड की धुन और पद्मश्री डॉ. माधुरी बड़थवाल के मांगल गीत की प्रस्तुति हुई। इस मौके पर सीएम धामी ने कहा कि विंटर लाइन कार्निवाल से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। देश विदेश के पर्यटक यहां आएंगे और यहां की स्मृतियां अपने साथ लेकर जाकर हमारे पर्यटन को बढ़ाने का काम करेंगे। कहा कि विंटर लाइन कार्निवाल उत्तराखंड घूमने वाले सैलानियों के लिए आकर्षण का केंद्र है। यह पर्यटन और लोक संस्कृति का अनूठा संगम है।

सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में उत्तराखण्ड की डबल इंजन की सरकार पर्यटन विकास के लिए प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही। प्रधानमंत्री ने 21वीं सदी का तीसरा दशक उत्तराखंड का बताया है, जिसमें राज्य के पर्यटन व सांस्कृतिक महोत्सवों की महत्वपूर्ण भूमिका होगी। मसूरी में जी20 की बैठक के आयोजन की मांग को लेकर सीएम ने कहा कि लोगों की मांग आई है ,लेकिन ये सब भारत सरकार के स्तर से तय होना है। भारत सरकार तक लोगों की मांग को पहुंचाया जाएगा।

 

इसके बाद शाम छह बजे टाउनहॉल में स्वर्णिमा गुसाईं का क्लासिक संगीत कार्यक्रम, सात बजे बंसती बिष्ट जागर की प्रस्तुति हुई। आठ बजे स्टार नाइट में लखविंदर सिंह वडाली (वडाली ब्रदर) प्रस्तुति देगें

एसडीएम शैलेन्द्र सिंह नेगी ने बताया कि विंटर लाइन कार्निवाल में कार्यक्रम स्थलों पर स्वयंसेवक व्यवस्थाएं देखेंगे। ट्रैकिंग, स्पोर्ट्स, पुरस्कार, विदाई, स्टॉल व्यवस्था, भोजन, रात्रि निवास, झांकी साज सज्जा के लिए समितियां और उप समितियां बनाई गई हैं। पहले दिन सुबह राजपुर-झड़ीपानी-बार्लोगंज में ट्रैकिंग के साथ ही बर्ड वाचिंग और फोटोग्राफी में लोगों ने प्रतिभाग किया।

 

इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, सभासद अरविंद सेमवाल, दर्शन रावत, उत्तराखंड होटल एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संदीप साहनी, मसूरी होटल एसोसिएशन अध्यक्ष संजय अग्रवाल, अजय भार्गव, नंदलाल सोनकर, नागेन्द्र उनियाल मौजूद रहे।