Saturday, October 12, 2024

राज्य

दुनिया में सबसे ऊंचे होंगे श्री राम

दिव्य प्रभात व्हाट्सएप ग्रुप से अभी Jude 945 8877 900 एवं दिव्य प्रभात के पोर्टल में विज्ञापन लगवाएं और अपने व्यवसाय को पहुंचाएं आसमान की ओरl एक नजर विज्ञापन की ओर Shri Sidhi vinayak mobile acc. And mobile, laptop repairs aapke mobile एवं laptop mein koi bhi समस्या तो एक कॉल में call main me paye निवारण 9897458080 prop aswani ji कुछ मोबाइल की एसीसीरीज पर नजर डालेंगे

RIVIERA DATA CABLE

T 7000 100% BLACK GLU

SONILEX WIRELESS EARPHONE

JBL BLUETOOTH SPEAKER

Read this news

कभी मदरसों को पैसे देना ही थी भारत की राजनीति.. लेकिन योगी आदित्यनाथ ने UP मव बदल दी ये तस्वीर.. दुनिया मे सबसे ऊंचे होंगे श्रीराम

आयोध्या प्रभु श्री राम जी की दुनिया में प्रभु श्री राम की सबसे ऊंची प्रतिमा स्थापित की जाएगी. प्रभु श्री राम की नगरी में सरयू के तट पर पंचधातु से 251 मीटर ऊंची राम प्रतिमा तैयार होगी. प्रभु श्री राम की मूर्ति बनाने के लिए मूर्ति के भीतर मजबूती के लिए आधुनिक तकनीकों का भी प्रयोग किया जाएगा. हालांकि बाहरी ढांचे को आकार देने के लिए कांस्य का ही प्रयोग किया जाएगा.

बता दें कि मूर्तिकार मातूराम वर्मा और उनके बेटे मूर्तिकार नरेश वर्मा को इस मूर्ति को तैयार करने की जिम्मेदारी दी गई है. और नरेश वर्मा हाल ही में कैनेडा से मूर्ति कला में परंपरागत होकर लौटे हैं. दुनिया की सबसे ऊंची प्रभु श्री राम की पंच धातु से मिलकर बनी प्रतिमा को लगभग 100 साल बाद दोबारा संरक्षित करना होगा.

बता दें कि नरेश वर्मा के शुरुआती प्रेजेंटेशन को मुख्यमंत्री योगी रने काफी सराहा है. मतुवर्मा ने बताया है कि यह मूर्ति परंपरागत और मॉडर्न मूर्तिकला का समन्वय धारण किए अद्वितीय होगी. जिसके लिए उनकी टीम ने राज्य सरकार को इसकी कार्ययोजना बनाकर सौंप दी है. प्रभु श्री राम की नगरी में प्रभु श्री राम जी की ये प्रतिमा ऐसी होगी जैसे एक व्यक्तित्व की प्रतिकृति हो जो पुरोषत्तम है, समग्र है, तटस्थ है, निर्विकार है और सबको एक समान दृष्टि से देखता है. उनका व्यक्तित्व संदेश दे समाज को पराक्त्रस्म और मर्यादा में किस तरह से अपने व्यक्तित्व को साधारण बनाए रखना चाहिए.