Saturday, October 12, 2024

राष्ट्रीय

SBI के करोड़ों ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब कई चार्जेज हुए खत्म, मिलेगा फायदा

दिव्य प्रभात व्हाट्सएप ग्रुप से अभी Jude 945 8877 900 एवं दिव्य प्रभात के पोर्टल में विज्ञापन लगवाएं और अपने व्यवसाय को पहुंचाएं आसमान की ओरl एक नजर विज्ञापन की ओर

जय दुर्गे डिपो हमारे यहां दूध दही पनीर मावा क्रीम मक्खन सोया चाप ही CORN आदि सभी समान उचित रेट पर मिलता है विवाह व अन्य उत्सवों के लिए ऑर्डर बुक किए जाते हैं proprietor Vijay अरोरा phn nom. 9997339816Amul the real icecream

Read this news

देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ( State Bank Of India ) ने अपने करोड़ों ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है।
-एसबीआई ( SBI Bank ) ने अपने बचत खाते में मिनिमम बैलेंस ( SBI Minimum Balance For Savings Account ) नहीं रखने पर लगने वाले चार्ज को खत्म कर दिया है।
-एसएमएस अलर्ट ( SBI SMS Alert ) पर लगने वाले चार्ज को भी समाप्त कर दिया है।
-इससे बैंक के करोड़ों यूजर्स को काफी फायदा होगा।

नई दिल्ली।
देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ( State Bank Of India ) ने अपने करोड़ों ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। एसबीआई ( SBI Bank ) ने अपने बचत खाते में मिनिमम बैलेंस ( SBI Minimum Balance For Savings Account ) नहीं रखने पर लगने वाले चार्ज को खत्म कर दिया है। इसके अलावा एसएमएस अलर्ट ( SBI SMS Alert ) पर लगने वाले चार्ज को भी समाप्त कर दिया है।

इससे बैंक के करोड़ों यूजर्स को काफी फायदा होगा। एसबीआई ने ट्वीट पर जानकारी देते हुए कहा कि एसबीआई बचत खाताधारकों को अब एसएमएस सर्विस और न्यूनतम बैलेंस न रखने पर कोई शुल्क नहीं देना होगा। बता दें कि एसबीआई में 44 करोड़ से अधिक बचत खाते हैं।

New Startup Policy: बिजनेस करने का शानदार मौका, सरकार दे रही 5 लाख रुपये, जानें कैसेबचत खाते में कितना मिल रहा ब्याज ( Interest Rate On Saving Account In SBI )
वर्तमान में एसबीआई बचत खाते में जमा राशि पर 2.7 फीसदी की दर से ब्याज का भुगतान कर रहा है। बता दें कि एसबीआई संपत्ति, जमा, शाखाओं, ग्राहकों और कर्मचारियों के मामले में सबसे बड़ा कमर्शियल बैंक है। 31 मार्च 2020 तक, बैंक के पास 32 लाख करोड़ रु के डिपॉजिट हैं। बैंक के पास भारत में 22,000 से अधिक शाखाओं का सबसे बड़ा नेटवर्क है, जिसमें 58,000 से अधिक के एटीएम / सीडीएम नेटवर्क और 61,000 से अधिक के कुल बीसी आउटलेट हैं।

मार्च में हुई थी घोषणा
बता दें कि इससे पहले एसबीआई ने मार्च में सभी बचत खातों में औसत मासिक बैलेंस न होने पर लगने वाले चार्ज को हटाने की घोषणा की थी। इससे पहले एसबीआई के बचत बैंक ग्राहकों को मेट्रो, अर्ध शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में क्रमशः 3000 रु, 2000 रु और 1000 रु का औसत मासिक बैलेंस बनाए रखना पड़ता था। बैंक औसत मासिक बैलेंस न रखने पर 5 से 15 रु तक का जुर्माना लगाता था। इस पर टैक्स भी लिया जाता है। वहीं, मार्च महीने में कोरोना के कारण एससबीआई ने अपनी शाखा और अन्य बैंकों के एटीएम पर सभी लेनदेन के लिए सर्विस चार्ज को माफ कर दिया था।