Saturday, October 12, 2024

राज्य

भुखमरी से मर जाना सरकार के माथे पर कलंक

दिव्य प्रभात के पोर्टल में विज्ञापन लगवाएं और अपने व्यवसाय को पहुंचाएं आसमान की ओर एवं दिव्य प्रभात के व्हाट्सएप ग्रुप से अभी Jude9458877900

कुछ वैराइटीज पर नजर डालें

घर को सजाएं वर्मा ट्रेडर्स के साथ एक कॉल में हर समस्या का समाधान पाएं पताLakshman Vihar, A to Z Rajwaha Road, Muzaffar Nagar City, Muzaffarnagar – 251002 (Opp. Petrol Pump , Jansath Adda)

MR. RAHUL VERMA OWNER THIS SHOP

Read this news

आगरा में गरीब परिवार की पांच वर्षीय बेटी की भूख से मौत ने सबको झकझोर दिया है। मौत को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका ने फेसबुक पर लिखा है कि आगरा जिले की बच्ची का इस तरह भुखमरी से मर जाना सरकार के माथे पर कलंक है। बच्ची का पूरा परिवार दुखी और सदमे में है। प्रियंका ने पूछा है कि उत्तर प्रदेश सरकार ये बताए कि इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिये क्या कदम उठाए जा रहे हैं ?
आगरा के बरौली अहीर ब्लॉक में शनिवार को पांच वर्षीय बच्ची सोनिया की मौत हो गई थी। मासूम की जान निकलने पर उसकी मां शीला देवी ने कहा कि बच्ची की जान भूख से गई है। भूखे रहने के कारण वो कमजोर हो गई और बुखार आ गया। हालांकि उसके घर राशन सामग्री लेकर पहुंचे तहसीलदार प्रेमपाल सिंह ने बताया कि बच्ची की मौत भूख से नहीं, बीमारी के कारण हुई है।
मृतक बच्ची के 40 वर्षीय पिता पप्पू सांस रोगी हैं।
मासूम की मां शीला देवी ने बताया कि सोनिया को तीन दिन से तेज बुखार था। बुखार भूखे रहने के कारण हुआ। महीनेभर से घर में राशन नहीं था। 15 दिन पड़ोसियों से मांगकर गुजारा किया। पिछले कुछ दिनों से घर में एक दाना नहीं था। तीन दिन पहले उसे बुखार आया। पीली पड़ गई थी, लग रहा था कि उसमें खून की कमी हो गई है। पैसे न होने की वजह से ही उसे डॉक्टर के पास नहीं ले गए। शनिवार को उसने दम तोड़ दिया।
प्रियंका गांधी वाड्रा ने मृतक बच्ची की बड़ी बहन का वीडियो फेसबुक पर शेयर करते हुए लिखा है कि योगी सरकार इतनी आत्ममुग्ध हो गई है कि किसी भी गरीब और असहाय की आवाज सुनने को तैयार नहीं है। आत्महत्या और भुखमरी की बढ़ती हुई घटनाएं उत्तर प्रदेश की सच्चाई है। विफलता का पर्यायवाची बन चुकी वर्तमान सरकार सिर्फ और सिर्फ दिखावा और कागजी दावों के माध्यम से काम चला रही है।