Thursday, October 10, 2024

अंतरराष्ट्रीय

हिंदू लडके को डेट करनेवाले पाकिस्तानी मुस्लिम लडकी को माता-पिता ने दी जान से मारने की धमकी

कट्टरपंथी मुसलमान किस हद तक हिंदुओं से नफरत करते हैं इसका एक और उदाहरण इटली में दिखा है, जहाँ एक पाकिस्तानी लड़की को हिंदू लड़के से रिश्ता रखने की सजा मिली। ANSA की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार (8 अप्रैल) को उस लड़की को इटैलियन पुलिस इटली में ओरज्जो शहर के टस्कनी से बचाया। यहाँ हिंदू लड़के के साथ डेटिंग करने के मामले में लड़की को उसके ही घर में बंद कर दिया गया था।

 

रिपोर्ट के अनुसार, मुस्लिम लड़की लगभग एक साल से एक हिन्दू लड़के को डेट कर रही थी। लेकिन, उसके माता-पिता को जैसे ही पता चला कि वो जिसे डेट कर रही है वो हिंदू है, उसके बाद उस पर कई तरह की पाबंदियाँ लगा दी गईं। पीड़िता के मुताबिक, उसे घर में नजरबंद रखा गया था। लड़की के माता-पिता ने उसका मोबाइल फोन जब्त कर लिया था और कभी-कभार ही उसे अभिभावकों की देखरेख में बाहर जाने की अनुमति मिलती थी।

 

वापस पाकिस्तान ले जाने की दी थी धमकी

लड़की के माता-पिता ने उसे धमकी दी थी कि अगर वो हिंदू लड़के से किसी भी तरह का संबंध रखती है, तो उसे वापस पाकिस्तान भेज दिया जाएगा। इतना ही नहीं मुस्लिम लड़की और उसके हिंदू दोस्त को उसके माता-पिता ने उनकी बात नहीं मानने पर जान से मारने की धमकी दी थी। रिपोर्ट के मुताबिक घर में नजरबंदी के दौरान लड़की को कंप्यूटर के इस्तेमाल की इजाजत थी, जिसका उपयोग वो दूरस्थ शिक्षा के लिए करती थी।

 

ईमेल भेजने के बाद पुलिस ने लड़की को बचाया

घर में नजरबंदी के दौरान माता-पिता की बार-बार जान से मारने की धमकियों से तंग आकर लड़की ने कैराबिनिरी पुलिस को एक ईमेल कर दिया। हाउस अरेस्ट की सूचना मिलने के बाद लड़की के घर पहुँची पुलिस ने उसे मुक्त कराया।

 

माता-पिता की गिरफ्त से उसे मुक्त कराने के बाद पुलिस ने लड़की को चिल्ड्रेन होम में शिफ्ट कर दिया है। इस बीच पुलिस ने मामले की जाँच शुरू कर दी है। माना जा रहा है कि इस मामले में लड़की के भाइयों और पिता सहित परिवार के सदस्यों को आरोपित बनाया जा सकता है।