क्राइमदुखद

पिता के पास आया ‘सर तन से जुदा’ का मैसेज और कुछ देर बाद मिला बेटे का शव

भोपाल। मध्य प्रदेश में भोपाल-नर्मदापुरम रेलखंड पर मिडघाट और बरखेड़ा के बीच पटरी पर रविवार रात करीब सात बजे ओरिएंटल कालेज के बीटेक के छात्र निशांक का शव मिला। सड़क किनारे से उसका स्कूटर और मोबाइल भी पुलिस ने बरामद किया है। शव मिलने से दो घंटे पहले छात्र के ही मोबाइल से उसके पिता को एक वाट्सएप संदेश भेजा गया था, जिसमें लिखा गया कि ‘राठौर साहब, बहुत बहादुर था आपका बेटा, गुस्ताख ए…की एक सजा, सर तन से जुदा’। इस पूरे मामले की जांच में रायसेन जिला पुलिस की चार टीमों को लगाया गया है।
ट्रेन से कटना बताया गया मौत का कारण
छात्र का पोस्टमार्टम एम्स में कराया गया। पीएम रिपोर्ट में उसकी मौत का कारण ट्रेन से कटना बताया गया है।औबेदुल्लागंज एसडीओपी मलकीत सिंह के मुताबिक 20 साल का निशांक मूलत: सिवनी मालवा का रहने वाला था। पिता उमाशंकर राठौर सहकारिता विभाग में आडिटर हैं। शुरुआती जांच में मामला संदिग्ध लग रहा है। उसके पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।
क्रिप्टोकरंसी का भी एंगल
छात्र के बारे में पता चला है कि उसकी बाइक को उसके पिता ने रखवा दिया था। उसके बाद वह भोपाल से दो दिन से किराये पर स्कूटर लेकर निकला था। वह इकलौता बेटा था। उसकी दो बहनें भी हैं। पुलिस उपायुक्त साईं कृष्णा ने बताया कि यह पता चला है कि निशांत ने क्रिप्टोकरंसी में निवेश किया था। उसने कुछ विशेष धर्म के लोगों से रकम उधार ले रखी थी। वे लगातार फोन कर रुपये वापस करने का दबाव बना रहे थे।
फेसबुक, इंस्टाग्राम पर रहता था सक्रिय
निशांक का घर का नाम बिट्टू है। उसके दोस्तों ने बताया कि बिट्टू फेसबुक, इंस्टाग्राम पर काफी सक्रिय था। पुलिस उसके दोस्त प्रखर से पूछताछ कर रही है। निशांत ने इंटरनेट मीडिया में खुद को नोएडा में साफ्टवेयर डेवलपर बताया था। वह सेकंड इयर तक इंद्रपुरी में हास्टल में रहता था। उसने जुलाई में हास्टल खाली कर दिया था।
पिता बोले- बेटा आत्महत्या नहीं कर सकता
वहीं निशांक के पिता उमाशंकर राठौर ने कहा कि मेरा बेटा आत्महत्या जैसा कदम नहीं उठा सकता है। उसकी हत्या की गई है। रविवार रात 12 बजे तक निशांत से बात हुई थी। बातचीत में वह बिल्कुल परेशान नहीं लग रहा था।