Wednesday, October 9, 2024

अंतरराष्ट्रीय

इमरान खान ने पाकिस्तान में विपक्षी नेताओं को बताया चोर, कहा- किसी भी कीमत पर शाहबाज शरीफ सरकार से वार्ता मंजूर नहीं

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश की मौजूद सरकार से वार्ता की सभी संभावनाओं को सिरे से नकार दिया है। अपने एक बयान में उन्होंने पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के सभी नेताओं को उन्होंने चोर करार दिया। खान ने कहा कि उन्हें बलूचिस्तान और सिंध के अलगाववादियों से बात करना मंजूर है, लेकिन वो शाहबाज शरीफ सरकार के साथ बातचीत के लिए नहीं बैठ सकते।
इमरान खान ने उस वक्त आई, जब वो परवेज इलाही को पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में चुनने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर अपना आभार व्यक्त कर रहे थे। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को संविधान की सर्वोच्चता करार दिया। खान ने कहा कि उन्होंने अपने पूरे जीवनकाल में अभी तक सिर्फ बार उत्साह महसूस किया है। वो वक्त था 1965 की जंग का, वही उत्साह मैंने पंजाब के 20 निर्वाचन क्षेत्रों में उपचुनाव के दौरान जनता के बीच देखा।
इमरान खान ने पाकिस्तान के विपक्षी नेताओं पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि वो बलूचिस्तान और सिंध के अलगाववादियों से बात कर सकते हैं, लेकिन चोरों से नहीं। इस दौरान उन्होंने सवाल किया क्या आप किसी ऐसे व्यक्ति से बात करेंगे जो आपका घर लूटता है। इमरान खान ने कहा कि वो अमेरिका के साथ खराब संबंध नहीं चाहते हैं। वहां हम किसी भी अन्य देश से ज्यादा निर्यात करते हैं और वहीं बड़ी संख्या में पाकिस्तानी समुदाय के लोग रहते हैं। लेकिन मौत गुलामी से बेहतर है और हमें स्वाभिमान के साथ जीना है।