Wednesday, October 9, 2024

मनोरंजन

‘लाल सिंह चड्ढा’ को हुआ 100 करोड़ से ज्यादा का नुकसान, 9 दिन में कमाए महज इतने रुपए

नई दिल्ली। लाल सिंह चड्ढा को रिलीज हुए पूरे 9 दिन हो चुके हैं और इतने ही दिनों से ये आमिर खान के लिए एक बुरा सपना बन गई है। इस साल की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में शुमार ‘लाल सिंह चड्ढा’ का खुमार तो पहले दिन ही बॉक्स ऑफिस पर उतर गया था। आमिर के अरमानों में पलीता तब लगा जब पूरे वीकेंड पर भी फिल्म 50 करोड़ भी नहीं कमा पाई। अब इसका कारण चाहे बायकॉट को मान लीजिए या फिर अंग्रेजी फिल्म का रीमेक बनाने के फैसले को। पर अब तो ये तय हो गया है कि आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ इस साल की बुरी तरह से फ्लॉप हुई फिल्मों में शामिल हो गई है।
‘लाल सिंह चड्ढा’ का है बुरा हाल
आमिर खान ने एक इंटरव्यू में बताया कि फॉरेस्ट गंप का रीमेक बनाने में उन्हें 14 साल गए और पिछले 4 सालों से फिल्म पर काम चल रहा था। अफसोस की जब ये फाइनली सिनेमाघरों में आई तो लोगों ने इसे सिरे से नकार दिया। हालात ये हैं कि फिल्म 60 करोड़ में ही निपट जाएगी ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म का 180 करोड़ का बजट देखकर इसके 100 करोड़ से ऊपर के घाटे का अंदाजा लगाना जरा भी मुश्किल काम नहीं है। आमिर की ये फिल्म उनकी ही फ्लॉप फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ का शुरुआती आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई।
आमिर खान को हुआ 100 करोड़ से ज्यादा का नुकसान
‘लाल सिंह चड्ढा’ के 9वें दिन की कमाई की बात करें तो फिल्म ने 1 से 1.25 करोड़ के बीच का बिजनेस किया है। बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट के अनुसार, आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा को 100 करोड़ से भी अधिक का भारी नुकसान होने वाला है। कथित तौर पर, फिल्म 180 करोड़ रुपये के बजट पर बनाई गई थी। यह फिल्म सलमान और शाह रुख सहित किसी भी खान की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्मों में से एक साबित हुई है।