Thursday, October 10, 2024

राजनीतिराष्ट्रीय

भूपेंद्र पटेल आज लेंगे सीएम पद की शपथ, इन विधायकों को मिल सकती है जगह

गुजरात विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत के बाद आज नई सरकार का गठन होने जा रहा है। भूपेंद्र पटेल लगातार दूसरी बार राज्य के सीएम पद की शपथ लेंगे। भूपेंद्र पटेल के साथ 20 कैबिनेट मंत्री भी अपने पद की शपथ ले सकते हैं। पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा भाजपा के कई नेता शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं। पीएम ने रविवार शाम अहमदाबाद में रोड शो कर जनता का आभार भी जताया था। बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा ने रिकॉर्ड 156 सीटें जीती हैं। कांग्रेस के खाते में सिर्फ 17 सीटें ही आई, जबकि आम आदमी पार्टी ने 5 सीटों पर जीत हासिल की।
भूपेंद्र पटेल लेंगे दूसरी बार सीएम पद की शपथ
भूपेंद्र पटेल आज गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। पीएम मोदी और बीजेपी के नेतृत्व वाले राज्यों के सीएम की मौजूदगी में लगातार दूसरी बार गुजरात के सीएम पद की शपथ लेंगे।
हेलीपैड ग्राउंड में चल रही शपथ ग्रहण की तैयारियां
भूपेंद्र पटेल गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में आज शपथ लेंगे, जिसके मद्देनजर हेलीपैड ग्राउंड में तैयारियां चल रही हैं।
केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल अहमदाबाद पहुंचे
गुजरात की जनता ने भाजपा का जिस तरह से सहयोग किया है उसके लिए मैं गुजरात की जनता को धन्यवाद करता हूं: शपथ ग्रहण में शामिल होने पहुंचे केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल
भाजपा महिला मोर्चा कर रहीं मेहमानों का स्वागत
भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करने के लिए भाजपा नेता गुजरात पहुंच रहे हैं। भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ता अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पार्टी नेताओं का स्वागत कर रही हैं।