Saturday, October 12, 2024

राष्ट्रीय

बड़ी खबर: रेलवे में 31 मार्च तक तबादलों पर रोक

दिव्य प्रभात व्हाट्सएप ग्रुप से अभी Jude 945 8877 900 एवं दिव्य प्रभात के पोर्टल में विज्ञापन लगवाएं और अपने व्यवसाय को पहुंचाएं आसमान की ओरl
एक नजर विज्ञापन की ओर

Read this news

कोरोना संकट काल में रेलवे ने तबादलों पर 31 मार्च तक रोक बढ़ा दी है। रेलवे के दो बड़े कर्मचारी संगठन ऑल इंडिया रेलवे मेन्स फेडरेशन (एआईआरएफ) और नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन रेलवेमैन (एनएफआईआर) ने कर्मचारियों का तबादला रोकने की मांग की थी।

 

रेलवे बोर्ड ने बीते शुक्रवार को जारी आदेश में चालू वित्तीय वर्ष में तबादला रोकने का आदेश जारी कर दिया। इससे पहले कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने 31 जुलाई तक तबादले रोकने का आदेश जारी किया था। यह आदेश जारी होने से खासकर ग्रुप सी के कर्मचारी राहत महसूस कर रहे हैं। संकट के दौर में तबादला रोकने के लिए कर्मचारी संगठन मांग कर रहे थे। नॉर्थ सेंट्रल रेलवे इंप्लाइज संघ (एनसीआरईएस) के सहायक मंडल मंत्री आलोक सहगल ने बताया कि कोरोना संकट क समय नए स्थान पर काम करना मुश्किल है। आलोक के अनुसार आपसी सहमति से ट्रांसफर हो सकते हैं। कोई स्वेच्छा से तबादला चाहता है या बहुत जरूरी होने पर अधिकारी का तबादला हो सकता है। उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अजीत कुमार सिंह ने कहा कि फिलहाल उनको इस आदेश की जानकारी नहीं है।