Wednesday, October 9, 2024

स्पेशल

नई जॉब में अपनी अलग पहचान बनाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

नई दिल्ली। नई जॉब पाने के लिए जितनी मशक्कत करनी पड़ती है, उतनी ही मेहनत नए ऑफिस में खुद को साबित करने में लगती है। अपना काम को बेहतर ढंग से पेश करना। तय डेडलाइन पर प्रोजेक्ट कंप्लीट करना। बॉस के सामने खुद को प्रूफ करना। कभी कोई सीनियर आपके काम में कोई कमी न निकाल पाएं। कलीग्स के साथ अच्छा बांड शेयर करना। ऐसी और न जानें कैंडिडेट्स को कितनी टेंशन रहती। उम्मीदवारों की इसी उलझन को सुलझाने के लिए हम कुछ आसान टिप्स बताने जा रहे हैं, जिनको फॉलो करके आप नई जॉब में अपनी अलग पोजिशिन बना सकते हैं।
काम में न हो कोई कमी
कहते हैं कि अच्छे काम का कोई और दूसरा ऑप्शन नहीं हो सकता है, इसलिए सबसे पहले इस बात का ध्यान रखें कि काम पर फोकस रखें। अपने काम में कोई लापरवाही न बरतें। इसके साथ ही वर्क क्वालिटी का भी ध्यान रखें।
डेडलाइन का रखें ध्यान
ऑफिस में डेडलाइन का खास ध्यान रखें। जब जिस डेट और टाइम पर जो काम करने के लिए कहा गया है, उसी वक्त पर वह काम निपटाकर सबमिट कर दें, क्योंकि अगर आपका प्रोजेक्ट सही समय पर पूरा नहीं होता है तो इससे आपकी इमेज पर निगेटिव असर पड़ता है।
निगेटिव लोगों से रहें दूर
कहते हैं न कि हर जगह अच्छे और बुरे लोग होते हैं। इसी तरह ऑफिस में भी कुछ लोग निगेटिव लोग हो सकते हैं। ऐसे लोगों की अपनी कुछ प्रॉब्लम हो सकती है। इसलिए कोशिश करें कि आप उनसे थोड़ी दूरी बनाकर ही रखें। आप केवल अपने काम पर फोकस करें।
गॉसिप से रहें दूर
ऑफिस में सबसे ज्यादा दूरी, जिस चीज से रखनी हो वो है गॉसिप। नई जॉब की शुरुआत में काना-फूसी से दूर रहें। अगर आपके सामने ऐसी कोई बात हो भी हो रही है, तो आप उसको कहीं आगे न बढ़ाएं।